Unstoppable Opportunities in Law of Attraction Hindi

Unstoppable Opportunities in Law of Attraction Hindi - जैसा कि मैने आपको ऊपर बताया कि अब तक हम उस Power को चित्र के माध्यम से सन्देश भेज रहे थे।
Unstoppable Opportunities in Law of Attraction Hindi

Introduction

Law of Attraction Series के नियम 5 में आपका हार्दिक स्वागत हैं। मैं आशा करता हूँ कि आप हमारे द्वारा दिए हुए 4 नियमों को अच्छे से समझ पाए होंगे और आप उनका इस्तेमाल बखूबी कर रहे होंगे। अगर आपने अब तक उन नियमों को नहीं देखा हैं तो आप यहां से सभी नियमो को देख सकते हैं।

  • आकर्षण का सिद्धांत हिंदी में जानकारी - Law of Attraction in Hindi
  • हमने पिछले कुछ नियमों में Goal को Set करना, Visualization और आकर्षण का सिद्धांत किस तरह से काम करता हैं। इसके बारे में हमने अच्छे से जाना।
    अगर हम पिछले ही नियम की बात करे तो हमें उसने खुली आँखों से सपने देखने के बारे में सीखा की हम कैसे Visualization कर सकते हैं। आप उस चित्र को अपने दिमाग में बनाने से उस Super Power को अपना मैसेज दे रहे हैं। मगर अब मसला ये रह जाता है कि हमें Super Power संदेश दे रहा है या नहीं, हमारी बात वहां तक पहुची हैं या नहीं ये समझ आना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं। इसी को मदयनजर रखते हुए हम आज के नियम में सीखेंगे की हमें किस तरह से समझना हैं कि वहां तक बात गयी हैं या नहीं।

    UNSTOPPABLE OPPORTUNITIES IN LAW OF ATTRACTION

    जैसा कि मैने आपको ऊपर बताया कि अब तक हम उस Power को चित्र के माध्यम से सन्देश भेज रहे थे। अब हमें उस Super Power की तरह से उस सपने को पूरा करने के लिए मौके आने शुरू होंगे। जिस से आप अपनी मंजिल तक पहुंच जाएंगे। इस बात को आप ध्यान में रखियेगा की आपको वो मौके खुद अपनी तरह से पहचानने पड़ेंगे। आप ऐसा कभी न सोचना की वो काम भी खुद बे खुद हो जाएगा।

    मैं आपको कुछ Points बताना और समझाना चाहता हु जिस से आप उन Opportunity को समझ सकेंगे।


  • अगर आप किसी भी चीज को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं और आपको उसको आप बिलकुल साफ देख पा रहे हैं तो आप आकर्षण के सिद्धांत का अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको जल्द ही वो Super Power मौके भेजना शुरू करेगी।

  • इस दुनिया में हर एक चीज मौजूद हैं सिर्फ हमें अपने देखने का नजरिया बदलना हैं। हमें वैसी ही नजरो के साथ देखना पड़ेगा। आपको में एक उदाहरण के तौर पर उसको समझाना चाहूंगा :
    अगर आपने एक नौकरी की मांग की हैं और आप उसको पाना चाहता हैं तो उसी समय किसी दूसरे व्यक्ति को एक नौकरी करने वाले कि जरूरत हैं। तो आप अगर उस नौकरी को अच्छे से Attract कर पा रहे हैं तो आप कभी न कभी उनसे जरूर मिलेंगे और नौकरी की बात चलेगी। जब आपको वो नौकरी हासिल हो जाएंगी तो आकर्षण का सिद्धांत पूरा हो जाएगा।
    इस उदाहरण से आपको Law Of Attraction को आसान भाषा में समझ सकते हो।
    एक जरूरतमंद को किसी दूसरे जरूरतमंद से मिलाना ही आकर्षण का सिद्धांत माना जाता हैं।

  • जब आपको वो Super Power मौका देना शुरू करेगी तो आप उनको अपने जीवन में आजमा सकते हैं। अगर आपको वो मौका कठिन लगता है तो आप उसे छोड़ या Skip भी कर सकते हैं। ऐसा करने से वो Power आपको दोबारा मौका देगी और वो तब तक आपको देती रहेगी जब तक आप किसी भी मौके को अपना नहीं लेते और अपनी इच्छा को पूरा नहीं कर लेते।

  • आकर्षण के सिद्धांत का गलत इस्तेमाल कभी भी न करे। क्योंकि अगर आप इसका इस्तेमाल गलत करते हैं तो आपके साथ वो सब हो सकता हैं जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। इसको सच्चे मन से और बिना किसी को नुकसान पहुचाए इस्तेमाल करे।

  • वैसे तो ये बात मुझे आप पिछले नियम में बतानी चाहिए थी मगर आपको मैं अभी बताना चाहता हु की आप जिस भी चीज को Visualize कर रहे हैं उसको हर दिन वैसा ही करे। उसके अंदर किसी भी तरह का बदलाव ना करे। बदलाव करने से आपका दिमाग और आपके विचार डगमगा जाएंगे और कोई भी काम अच्छे से नही बनेगा।

  • अगर आपने कुछ बड़ा मांगा हैं और आपको अब तक वो हासिल नहीं हुई हैं तो आप ऐसा कभी न सोचें कि आपका सिद्धांत काम नहीं कर रहा हैं। ऐसा भी हो सकता है कि आप वो पाने के लिए कोई अलग ज़रिया हो जिस से आप उसको हासिल कर पाओ।

  • आखिर में आपको मैं एक ज्ञान की बात जरूर बताना चाहूंगा कि आप कभी भी अपने नसीब की बात ना करे कि, मेरे तो नसीब में ही नहीं है या मेरा तो नसीब ही खराब हैं। नसीब की चिंताएं जानवरो को होती हैं इंसान को नहीं।
  • मैं आशा करता हु आपको आज का नियम भी कुछ समझ आया होगा। अगर आपको अब तक का हमारा Session अच्छा लगा तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं हमारी सभी नियम को Share करना शुरू करे।

    #ShareHindi #ShareHindiBlog