आकर्षण का सिद्धांत हिंदी में जानकारी - Law of Attraction in Hindi

Law of Attraction in Hindi Law of Attraction जिसका अर्थ हैं आकर्षण का सिद्धांत। आज के समय में आप सभी ने आकर्षण के सिद्धांत के बारे में किसी न किसी
लॉ ऑफ अट्रैक्शन हिंदी में - Law of Attraction in Hindi

Law of Attraction in Hindi

Law of Attraction जिसका अर्थ हैं आकर्षण का सिद्धांत। आज के समय में आप सभी ने आकर्षण के सिद्धांत के बारे में किसी न किसी व्यक्ति या किसी Online Portal से आप पता चला होगा। जिसके बारे में आप समझने के लिए कोई Detailed Article देख रहे होंगे, जहाँ आप इसको अच्छे से सिख पाओ, तो आप सही जगह पर आए हैं। आज हम इस आर्टिकल में Law of Attraction के कुछ टिप्स को Step by Step सीखेंगें जिसमे आपको अच्छे से Law of Attraction के बारे में समझ आएगा।

आज के समय में हर कोई अपनी भाग दौड़ में लगा हुआ हैं। हर कोई अमीर और अपनी खुशहाल ज़िन्दगी जीना चाहता हैं। हर एक व्यक्ति चाहता हैं कि हमारा घर हमारे सपने जैसा हो। जिस के लिए काफी लोग अपना काम में लगे रहते हैं, एक जगह से ज्यादा Income नहीं मिलती तो अगली नौकरी या काम शुरू कर देते हैं और पीछे की हुई मेहनत को भूल जाता हैं। ऐसे करते करते उनका ज़िन्दगी बीत जाती हैं मगर वो अपनी अमीरी नही ले पाते और दुसरी तरफ व्यक्ति अपने सपनो के महलों में रहते हैं। क्या आपने सोचा हैं ऐसा क्यों होता हैं, अमीर लोग और अमीर या एक आम व्यक्ति अमीर व्यक्ति कैसे बन जाता हैं।

इस सब सवालो के पीछे का जवाब सिर्फ आकर्षण का सिद्धांत हैं। कुछ लोग इसको अच्छे से समझ जाते हैं और कुछ लोग इसको हल्के में ले लेते हैं या किसी को समझ में ही नहीं आता कि आकर्षण का सिद्धांत क्या हैं?

आप बड़े से बड़े आदमी से अगर आप पूछोगे कि आप अमीर कैसे बने तो आपको एक ही जवाब मिलेगा कि आप जो भी काम कर रहे हो उसको लग्न से करो और उसमें अपने आप को परफेक्ट बनाओ, मगर वो आपको अपना Secret कभी नहीं बताएगा कि आखिर वहाँ तक जाने के लिए उन्होंने क्या क्या किया?

Law of Attraction एक ऐसा सिद्धान्त हैं जो चुम्बक की तरह काम करता हैं। जब आप चुम्बक को लोह के पास लेकर जाते हो तो वो चुम्बक के चिपक जाता हैं, ऐसे ही आपको इस सिद्धांत को अपने जीवन में लेकर आना हैं। उसके बाद जैसे चुम्बक ने लोह को अपनी तरफ आकर्षित किया, ऐसे ही ये सिद्धान्त अपनी मनोकामना को पूरा करेगा।

आपको में आगे के Session में Example के तौर पर धीरूभाई अंबानी के द्वारा आकर्षण के सिद्धांत के इस्तेमाल के बारे में बताऊंगा, जिस से आप इसको अच्छे से सिख पाओगे। अभी के लिए आप सिर्फ Law of Attraction के 14 Steps के नामों के बारे में बताऊंगा जिस से आपको इसको Step by Step समझना आसान हो जाएगा।

आखिर में मैं आपको ये ही कहना चाहूंगा कि आप सभी इस सिद्धांत को एक दम शांत दिमाग से इस्तेमाल करे, क्योंकि ये सिद्धान्त हर हाल में काम करता हैं, आप चाहे गलत सोच रहे हो या सही। आकर्षक का सिद्धांत अपना काम पूरी ईमानदारी से करता हैं।

अभी के लिए आपको 14 Steps के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसको हम आगे आने वाले Articles में देखेंगे।

14 Steps of Network Marketing in Hindi

  1. Belief
  2. Goal Setting
  3. How Work Law Of Attraction
  4. Visualization Techniques
  5. Unstoppable Opportunities
  6. Positive / Negative Game
  7. Conversation With Super Power
  8. Action
  9. Reality Of Law Of Attraction
  10. Positive Negative ( Mind Loop )
  11. Connected People
  12. Affirmation in Law Of Attraction
  13. Gratitude in Law Of Attraction
  14. Why Doesn't Work Law Of Attraction

#ShareHindi #ShareHindiBlog #ShareHindi.in #LawOfAttractionInHindi